इतना तेल लगाने के बाद भी मालिक भारत नहीं आये... भक्तों को क्या जवाब दूँ ? - Banke Bihari Ki Khabariya

Hot

Saturday 30 September 2017

इतना तेल लगाने के बाद भी मालिक भारत नहीं आये... भक्तों को क्या जवाब दूँ ?




नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप चुनाव से पहिले तो बहुते मोदी मोदी करत रहें। हिंया तक कि ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ भी बोल दिहिन। लेकिन चुनाव जीतन के बादे ई तो मोदी जैसन ही मौकापरस्त निकल गईन। भारत आवे के बजाये पहिले सौदी घूम लिहिन। हुआं लाखों मिलियन डाॅलर का बिजनेस जो करे के रहा। अब ऐशिया आ रहे हैं मालिक। लेकिन मोदी जी के भारत न अईहें। कांहे कि मोदी जी भारत के अर्थव्यवस्था की लुटिया जो डुबा दिहिन हईन। अब डूबी हुई लुटिया से कौन पानी भरिहे। पर मानेके पड़िहे गुरू... मोदी जी इतना तेल लगा लिहिन, लेकिन मालिक के भारत न ला पाईन। अब मोदी जी ईहे दिन रात सोचे के बीमार पड़े जात हैं कि भक्तन के का जवाब दिहिन जाये? 

ट्रंप 3 से 14 नवंबर तक की अपनी यात्रा के दौरान 5 देशों जापान, दक्षिण कोरिया, चीन, वियतनाम और फिलीपींस में रुकेंगे। इस दौरान कई द्विपक्षीय, बहुपक्षीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे, जहां उनका जोर उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन से निपटने पर चर्चा करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति की एशिया यात्रा में गौर करने वाली एक बात यह भी है कि वे इस दौरो में भारत नहीं आएंगे। हालांकि इस साल की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को परिवार के साथ भारत आने का न्योता दिया था, जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार भी किया था। इस साल जून में व्हाइट हाउस के रोज गार्डेन में पीएम मोदी ने ट्रंप से कहा था, ‘मुझे आशा है कि आप मुझे भारत में आपके स्वागत और आवभगत का अवसर देंगे।’

उसने कहा कि ट्रंप अमेरिका की समृद्धि एवं सुरक्षा के लिए एक मुक्त और खुला हिंद-प्रशांत क्षेत्र के महत्व पर चर्चा करेंगे। वह अमेरिकी व्यापार साझेदारों के साथ निष्पक्ष और पारस्परिक आर्थिक संबंधों के महत्व पर जोर देंगे। पीएम मोदी ने ट्रंप की बेटी इवांका को भी हैदराबाद में नवंबर में आयोजित होने वाली ग्लोबल इंटरप्रेन्योर समिट में शामिल होने का न्योता दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार किया था।

(नोट : अगर ऊपर लिखी भाषा से किसी का कोमल ह्रदय आहत होता है तो उसके लिए वो सयंम ज़िम्मेदार है. क्यूंकि अंधभक्ति से जब तक आँखे नहीं खुलेंगी तब तक देश की वाट लगती रहेगी.)

No comments:

Post a Comment